38.1 C
New Delhi
Tuesday, May 17, 2022
HomeENGLISHSPORTSvirat kohli 6500 runs: virat kohli first batsman who cross 6500 runs...

virat kohli 6500 runs: virat kohli first batsman who cross 6500 runs in ipl shikhar dhawan number 2, आईपीएल में 6500 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने विराट कोहली


नई दिल्ली: ऐसा कम ही होता है कि विराट कोहली मैदान पर उतरें और कोई रेकॉर्ड न बने। भले इस वक्त कोहली अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं मगर इसके बावजूद वो ऐसा रेकॉर्ड कायम कर गए जो कोई खिलाड़ी नहीं कर पाया। विराट कोहली 2020 से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं मगर ये ऐसा दिग्गज खिलाड़ी है कि जब भी फॉर्म में लौटेगा तो गेंदबाजों की खैर नहीं होगी। IPL 2022 के 60वें मुकाबले में जब कोहली मैदान पर उतरे तो यहां पर भी उन्होंने कुछ ऐसा ही रेकॉर्ड रच दिया।

आरसीबी और पंजाब के बीच शुक्रवार को जोरदार मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भले विराट कोहली बड़ा स्कोर न कर पाए हों मगर उन्होंने बड़ा रेकॉर्ड जरूर कायम कर दिया। शुक्रवार को पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ मुकाबले में विराट महज 20 रन बनाकर आउट हो गए. विराट को कैगिसो रबाडा ने राहुल चाहर के हाथों कैच आउट कराया। हालांकि अपनी छोटी सी पारी के बावजूद एक बड़ा रेकॉर्ड उनके नाम जुड़ा है।

PBKS vs RCB Highlights: पंजाब की जीत से प्लेऑफ की रेस और रोमांचक, शर्मनाक हार से बिगड़ता दिख रहा आरसीबी का खेल
विराट अब आईपीएल के इतिहास में साढे छह हजार (6500) रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। विराट कोहली के अलावा सिर्फ शिखर धवन ने आईपीएल में 6000 से ज्यादा रन बनाए हैं। डेविड वार्नर 5876 रनों के साथ सूची में तीसरे स्थान पर हैं, जबकि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा 5829 रन के साथ चौथे नंबर पर हैं। सीएसके के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना 5528 रनों के साथ सूची में पांचवें स्थान पर है।



Source link

RELATED ARTICLES
%d bloggers like this: