37.1 C
New Delhi
Monday, May 16, 2022
HomeENGLISHPOLITICSuddhav thackeray bkc rally: uddhav thcakeray will address a rally at bkc:आज...

uddhav thackeray bkc rally: uddhav thcakeray will address a rally at bkc:आज शाम होगी उद्धव ठाकरे की विशाल जनसभा


मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) आज बीकेसी में किन मुद्दों को उठाएंगे इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। बीते कई दिनों से महाराष्ट्र की सियासत में लाउडस्पीकर, हनुमान चालीसा और हिंदुत्व के मुद्दे पर सियासत शुरू है। एक तरफ महाविकास अघाड़ी सरकार (Mahavikas Aghadi Government) है तो दूसरी तरफ बीजेपी, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना और राणा दंपति। साल 2019 में हुए चुनावों के बाद उद्धव ठाकरे पहली बार इतनी बड़ी सभा को संबोधित करने जा रहे हैं। हालांकि कोरोना काल के दौरान उन्होंने ऑनलाइन तरीके से अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था। यह भी कहा जा सकता है कि उद्धव ठाकरे अपनी बीमारी के बाद पहली बार इतनी विशाल जनसभा (Shivsena BKC Rally) को संबोधित करेंगे। यह सभा अपने आप में खास इसलिए भी है क्योंकि बीते कई दिनों से लगातार शिवसेना और उद्धव ठाकरे परिवार पर विपक्षी दल निशाना साध रहे हैं। उनके हिंदुत्व (Hindutva) को ललकारा जा रहा है। उनसे हनुमान चालीसा पढ़कर अपना हिंदुत्व साबित करने को कहा जा रहा है।

बीमारी के बाद पहली सभा
कुछ समय पहले बीमारी और सर्जरी की वजह से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। सर्जरी के बाद कई महीनों तक वह विशेष देखभाल में थे। उन्हें आराम की भी आराम करने की भी सलाह दी गई थी। इस वजह से मुख्यमंत्री ज्यादातर घर से ही राज्य का कार्यभार संभाल रहे थे। उस दौरान वे मंत्रालय में भी जाने से बच रहे थे। इस वजह से नागपुर का शीतकालीन अधिवेशन भी पहली बार मुंबई में आयोजित किया गया था। उस समय विपक्ष ने मुख्यमंत्री बदलने की भी मांग की थी। हालांकि बाद धीरे-धीरे मुख्यमंत्री कई कार्यक्रमों में शामिल होने लगे थे।

हालांकि बीमारी से ठीक होने के बाद यह उनकी पहली राजनीतिक सभा है। इस विशाल जनसभा की घोषणा शिवसेना ने काफी समय पहले ही कर दी थी। जिसकी सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इस सभा में उद्धव ठाकरे क्या बोलेंगे? किस पर निशाना साधेंगे और भविष्य में महाविकास अघाड़ी गठबंधन में शिवसेना की क्या भूमिका रहेगी? ऐसे में विपक्ष के अलावा सहयोगी दल भी इस रैली पर नज़र बनाये हुए हैं।

Uddhav Thackeray Rally: 14 मई आ ही गई… आज बोलेंगे उद्धव ठाकरे, बीकेसी मैदान पर शिवसेना दिखाएगी ताकत
जनसभा के लिए तीन टीजर जारी
इस जनसभा को सफल बनाने के लिए शिवसेना की तरफ से तीन टीजर जारी किए गए हैं। टीजर में हिंदुत्व की हुंकार साफ सुनाई देती है। इसे बिल्कुल उस तरह से बनाया गया है जैसे पहले बालासाहेब की सभाओं के लिए टीजर जारी किए जाते थे। इन टीजर्स में बालासाहेब के भाषणों की झलक भी साफ दिखाई देती है। कोशिश की गई है कि बिल्कुल वैसा ही अंदाज जनता के सामने रखा जाए। इसके अलावा शिवसेना ने कुछ टैग लाइन भी जारी की है। जिसमें से एक है, ‘ दिल में राम और हाथ में रोजगार ये है हमारा हिंदुत्व’।

Raj Thackeray: कब तक सुनें? शिवसेना की सभा में मिलेगा हर सवाल का जवाब, उद्धव ठाकरे की राज और बीजेपी को दो टूक
शिवसेना का शक्ति प्रदर्शन
बीते दिनों में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने औरंगाबाद में विशाल जनसभा को संबोधित किया था। जिसके बाद माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी इस विशाल जनसभा को संबोधित कर शक्ति प्रदर्शन करेंगे। यह भी तय माना जा रहा है कि इस रैली में उद्धव ठाकरे ना सिर्फ दहाड़ेंगे बल्कि वह राज ठाकरे की खबर भी लेंगे। इस रैली के जरिए शिवसेना बीएमसी बीएमसी के चुनाव प्रचार का आगाज भी कर सकती है।

उद्धव ठाकरे की इस सभा का इंतजार बीजेपी या अन्य विरोधी दलों को ही नहीं बल्कि कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के नेताओं को भी है। माना जा रहा है कि उद्धव ठाकरे की यह सभा महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी के राजनीतिक भविष्य का भी फैसला करेगी।



Source link

RELATED ARTICLES
%d bloggers like this: