38.1 C
New Delhi
Tuesday, May 17, 2022
HomeBUSINESSMARKETTax On Cryptocurrency: क्रिप्टोकरेंसी जुए और घुड़दौड़ से अलग नहीं मानती है...

Tax On Cryptocurrency: क्रिप्टोकरेंसी जुए और घुड़दौड़ से अलग नहीं मानती है केंद्र सरकार


Publish Date: | Sun, 15 May 2022 12:30 PM (IST)

Tax On Cryptocurrency: केंद्र सरकार क्रिप्टोकरेंसी में ट्रेड को जुए और घुड़दौड़ में दांव की तरह मानती है। सरकार ने यह जानकारी बजट में क्रिप्टोकरेंसी पर टैक्स के ऐलान के बाद दी थी। फाइनेंस सेक्रेटरी टीवी सोमनाथन ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘क्रिप्टो खरीदना या बेचना गैरकानूनी नहीं है। हमनें इसे ऐसे टैक्स फ्रेमवर्क में डाला है।’ जिसमें जुए, घोड़ों की रेस और सट्टों में जीती हुई कमाई शामिल है। हम क्रिप्टो कमाई को उसी तरह देखते हैं।

कॉइनबेस दिवालिया होने की स्थिति में

जेरोधा (Zerodha) के कोफाउंडर नितिन कामत ने यूएस के क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज कॉइनबेस ग्लोबल की संभावनाओं के खिलाफ भारतीय निवेशकों को आगाह किया। अमेरिका के सबसे बडे़ क्रिप्टो एक्सचेंज के शेयरों में आईपीओ की लॉन्चिंग के बाद 1 साल में 78% गिरावट आई है। क्रिप्टोकरेंसी ब्रोकरेज ने इस सप्ताह पहली तिमाही के नतीजे जारी किए, जो कमजोर रहे। नितिन कामत ने ट्वीट कर क्रिप्टोकरेंसी मार्केट पर निशाना साधा। कहा कि कॉइनबेस के दिवालिया होने पर ग्राहकों के एसेट्स खतरे में पड़ सकते हैं। कामत ने भारतीय क्रिप्टो निवेशकों को कॉइनबेस में गिरावट को लेकर अलर्ट रहने की सलाह दी है।

बिटक्वाइन 30 हजार डॉलर के नीचे अटका

रविवार सुबह 1 बिटक्वाइन की कीमत 29595 डॉलर प्रति क्वाइन के आस-पास रही। टैरायूएसडी के कोलैप्स होने के कारण क्रिप्टो मार्केट लड़खड़ा गया है। ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी बाजार का कैप आज 1.33 ट्रिलियन डॉलर है। इसमें बीते 24 घंटे में 0.8 फीसदी की गिरवाट दर्ज की गई। जबकि ट्रे़डिंग वॉल्यूम 1-2 अरब डॉलर रहा। जिसमें बिटकॉइन का हिस्सा 42.6 फीसदी और एथेरियम 18.4 फीसद है। Ethereum में भी गिरावट दारी है। करेंसी 1.2 फीसदी की गिरावट के साथ 2030 डॉलर पर ट्रेड कर रही है। Dogecoin 2.7 फीसदी गिरकर 0.088207 डॉलर पर रहा। Shiba Inu की हालत भी खराब है। करेंसी पिछले 24 घंटे में 6.3 प्रतिशत गिरकर 0.00001212 डॉलर पर चल रही है।

Posted By: Arvind Dubey

 



Source link

RELATED ARTICLES
%d bloggers like this: