40.1 C
New Delhi
Monday, May 16, 2022
HomeENGLISHAUTOtata nexon cng and punch cng launch india: जल्द ही सड़कों पर...

tata nexon cng and punch cng launch india: जल्द ही सड़कों पर दौड़ेंगी Nexon CNG और Brezza CNG समेत 4 नई सीएनजी कारें, होगी बचत – upcoming cng suv launch in india tata nexon cng, punch cng, maruti swift cng and new brezza cng, see details


नई दिल्ली।
Tata nexon CNG And Punch CNG Launch India:
भारतीय कार मार्केट में सीएनजी कारों की डिमांड बढ़ती जा रही है और ऐसे नें टॉप ऑटोमोबाइल कंपनियां भी आने वाले समय में सीएनजी कारों पर फोकस कर रही हैं। बीते दिनों टाटा मोटर्स ने टिएगो और टिगोर जैसी कारों के सीएनजी मॉडल पेश किए और अब जल्द ही वह अपनी बेस्ट सेलिंग एसयूवी टाटा नेक्सॉन के साथ ही माइक्रो एसयूवी टाटा पंच के सीएनजी मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। इसी तरह मारुति सुजुकी भी डिजायर सीएनजी के बाद अब स्विफ्ट और विटारा ब्रेजा जैसी पॉपुलर हैचबैक और एसयूवी के सीएनजी मॉडल लॉन्च करने वाली है। चलिए, अब डिटेल से इन अपकमिंग सीएनजी कारों के बारे में बताते हैं।

ये भी पढ़ें-Tata Nexon EV Max Vs Nexon EV: नई और पुरानी नेक्सॉन इलेक्ट्रिक में क्या अंतर, 10 पॉइंट्स में समझें

पेट्रोल-डीजल प्राइस बढ़ने से जनता परेशान
दरअसल, भारत में बीते कुछ महीनों के दौरान सीएनजी कारों की बिक्री ने रफ्तार पकड़ी है, जिसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि पेट्रोल और डीजल के दाम काफी बढ़ गए हैं। इस साल टिएगो सीएनजी, टिगोर सीएनजी, सिलेरियो सीएनजी, वैगनआर सीएनजी और डिजायर सीएनजी जैसी पॉपुलर हैचबैक और सेडान कारें लॉन्च हुई हैं। अब मारुति सुजुकी और टाटा मोटर्स जैसी कंपनी सीएनजी एसयूवी पर फोकस कर रही है। बीते कुछ समय से टाटा मोटर्स अपनी नेक्सॉन और पंच को सीएनजी किट के साथ टेस्ट कर रही है। माना जा रहा है कि नेक्सॉन सीएनजी और पंच सीएनजी माइलेज के मामले में जबरदस्त होगी। वहीं संभावित कीमत की बात करें तो टाटा पंच सीएनजी को 7 लाख रुपये और नेक्सॉन सीएनजी को 8 लाख रुपये तक की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें-एक लाख रुपये डाउनपेमेंट कर नई Maruti WagonR CNG खरीदने पर कितनी EMI, देखें पूरी जानकारी

टाटा नेक्सॉन सीएनजी भी आ रही है

सीएनजी कार सेगमेंट में मारुति सुजुकी की बादशाहत
मारुति सुजुकी ने भारत में सीएनजी कार लवर्स को हैचबैक, सेडान, वैन और एमपीवी सेगमेंट में ऑल्टो सीएनजी, वैगनआर सीएनजी, सिलेरियो सीएनजी, डिजायर सीएनजी, ईको सीएनजी और अर्टिगा सीएनजी जैसी पॉपुलर कारें पेश की हैं। अब मारुति सुजुकी अपना पोर्टफोलियो बढ़ाते हुए कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेट में विटारा ब्रेजा सीएनजी लाने की कोशिश में है। वहीं, मारुति की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक स्विफ्ट का भी सीएनजी वेरिएंट लाने की कोशिश जारी है। मारुति सुजुकी की ये अपकमिंग सीएनजी कारें माइलेज के मामले में बाकी कारों की तरह ही अच्छी होंगी। वहीं, कीमत की बात करें तो मारुति स्विफ्ट सीएनजी को 7 लाख रुपये और ब्रेजा सीएनजी को 8 लाख रुपये तक की शुरुआती कीमत में पेश कर सकती है।

ये भी पढ़ें-रतन टाटा ने Tata Nano को इमोशनल अंदाज में किया याद, कहा- आम लोगों के लिए बनाई थी



Source link

RELATED ARTICLES
%d bloggers like this: