39.1 C
New Delhi
Tuesday, May 17, 2022
HomeLIFE STYLESummer Recipe Lassi Recipes For Summer At Home By These Easy Steps

Summer Recipe Lassi Recipes For Summer At Home By These Easy Steps


Easy Lassi Recipe: गर्मियों के मौसम में हर किसी को ठंडी लस्सी (Cold Lassi) बहुत पसंद आती है. यह स्वाद में जितनी ही स्वादिष्ट लगती है सेहत के लिए उतनी ही फायदेमंद भी होती है. यह तो हम सभी जानते हैं कि लस्सी दही से बनती है. वैसे तो आप कई तरह के ट्रेडिशनल लस्सी (Traditional Lassi) पी होगी लेकिन, हम आपको दे लस्सी को कई तरह के स्पेशल ट्विस्ट (Special Twist)  के साथ बनाया जा सकता है.

अगर आपके बच्चे रेगुलर लस्सी पीने में आनाकानी करते तो उन्हें अलग-अलग फ्लेवर की लस्सी सर्व करते हैं. तो चलिए हम आपको रोज लस्सी (Rose Lassi),  केसर लस्सी (Kesar Lassi) और पाइन एपल लस्सी (Pineapple Lassi) बनाने के आसान तरीके के बारे में बताने वाले हैं. इन तीनों को बनाने के लिए लगने वाली सामग्री के बारे में भी बताते हैं-

केसर लस्सी बनाने का तरीका
केसर लस्सी स्वाद और सेहत दोनों के लिए ही बहुत अच्छी मानी जाती है. इस लस्सी को बनाने के लिए आप एक कप दही लें. इसमें 1/4 कप केसर पानी मिक्स करें. केसर पानी बनाने के लिए केसर को पानी में भिगोकर रख दें. इसके बाद इसमें आधा चम्मच इलायची पाउडर मिक्स करें. इसके बाद इसमें चीनी मिलाकर मिक्सर में डाल दें. इसके बाद मिक्सर में इसे मिक्स करके फ्रीज में रख दें. इसे बाद में ठंडा सर्व करें.

पाइन एपल लस्सी बनाने का तरीका
पाइन एपल (Pineapple Lassi)  बनाने के लिए 1 कप दही लें. इसके बाद इसमें आधा कप पाइनएप्पल, 3 चम्मच चीनी, एक चुटकी इलायची पाउडर और एक चुटकी काला नमक मिलाएं. इन सभी चीजें को मिक्सर में डालकर ब्लेंड करें. इसे फ्रीज में रखें और बाद में ठंडा सर्व करें.

रोज लस्सी बनाने का तरीका
रोज लस्सी (Rose Lassi) बहुत रिफ्रेशिंग होता है. इसे बनाने के लिए एक कप दही लें. इसमें 1/4 कप ठंडा पानी और आधा चम्मच रोज सिरप मिलाएं. इसके बाद इसमें एक चुटकी इलायची पाउडर मिलाएं और मिक्सर में ब्लेंड करें. इसके बाद उसे फ्रिज में ठंडा के लिए डाल दें.बाद में इसे बच्चों को ठंडा सर्व करें.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

ये भी पढ़ें-

Skin Care Tips: खाने ही नहीं स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद है कच्चा प्याज, जानें यूज करने का तरीका

Weight Loss Tips: वजन पर पाना है काबू, तो आज ही इन चीजों को लाएं घर



Source link

RELATED ARTICLES
%d bloggers like this: