38.1 C
New Delhi
Tuesday, May 17, 2022
HomeJOBSOSSSC: नर्सिंग अधिकारी के 4070 खाली पदों पर निकालीं​ रिक्तियां, जानें प्रक्रिया

OSSSC: नर्सिंग अधिकारी के 4070 खाली पदों पर निकालीं​ रिक्तियां, जानें प्रक्रिया


OSSSC Recruitment 2022: स्वास्थ्य क्षेत्र में सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है. ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग ने नर्सिंग अधिकारी के हजारों पदों पर भर्ती के​ लिए योग्य उम्मीदवारों के आवेदन मांगे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 14 May 2022, 11:04:35 PM
<!—

—>

Osssc nursing officer recruitment 2022 (Photo Credit: news nation)

नई दिल्ली:  

OSSSC Recruitment 2022: स्वास्थ्य क्षेत्र में सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है. ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग ने नर्सिंग अधिकारी के हजारों पदों पर भर्ती के​ लिए योग्य उम्मीदवारों के आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन जमा होंगे. योग्य उम्मीदवार अपना आवेदन ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट osssc.gov.in पर जाकर जांच  सकते हैं. ओडिशा एसएसएससी की ओर से जारी की भर्ती के लिए ऑनलाइन   आवेदन की प्रक्रिया 14 मई, 2022 से आरंभ होगी. आवेदन की अंतिम  तिथि 7 जून, 2022 को तय की है. इस भर्ती को लेकर बड़ी संख्या में आवेदन आने की उम्मीद है. ऐसे में किसी तकनीकी समस्या से बचने के लिए उम्मीदवार आखिरी तिथि से पहले अपना आवेदन पूरा कर लें. 

4 हजार से ज्यादा पदों पर होंगी भर्तियां

ओडिशा एसएसएससी की ओर से जारी की गई नर्सिंग अधिकारी भर्ती के जरिए कुल 4070 खाली पदों पर नियुक्ति की जाएगी. चयनित उम्मीदवारों  को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के तहत सभी 30 जिला प्रतिष्ठानों और 13 मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों में नियुक्ति दी जाएगी. 

शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं या इसके समकक्ष राज्य के किसी भी मेडिकल कॉलेज या अस्पताल/ भारतीय नर्सिंग परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त और अनुमोदित    किसी अन्य संस्थान से जीएनएम/बीएससी नर्सिंग में डिप्लोमा अनिवार्य है.  उम्मीदवार की आयु-सीमा न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 38 वर्ष तक  होनी चाहिए. 

किस तरह से होगा चयन?

इस भर्ती में उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा के आधार पर होगी.  परीक्षा में 100 अंकों के 100 प्रश्न पूछे जाने वाले हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा. उम्मीदवारों के प्रदर्शन और उनकी मेरिट के आधार पर उन्हें नियुक्ति मिलेगी.  





संबंधित लेख

First Published : 14 May 2022, 11:04:35 PM



For all the Latest
Sarkari Naukri News, Other Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.







Source link

RELATED ARTICLES
%d bloggers like this: