37.1 C
New Delhi
Monday, May 16, 2022
HomeENGLISHBUSINESSMaruti Suzuki Will Set Up A New Plant In Sonipat, Will Invest...

Maruti Suzuki Will Set Up A New Plant In Sonipat, Will Invest Rs 11,000 Crore In The First Phase – मारुति सुजुकी सोनीपत में लगाएगी नया संयंत्र, पहले चरण में होगा 11,000 करोड़ रुपये का निवेश


कंपनी ने बताया कि नए संयंत्र का पहला चरण 2025 तक पूरा होने की उम्मीद है

नयी दिल्ली:

देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने शुक्रवार को कहा कि वह हरियाणा में स्थापित किए जाने वाले अपने नए विनिर्माण संयंत्र के पहले चरण में 11,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. एमएसआई ने शेयर बाजार को नए विनिर्माण संयंत्र के बारे में जानकारी दी. इसके मुताबिक, कंपनी सोनीपत जिले के आईएमटी खरखोदा में 800 एकड़ जमीन के आवंटन की प्रक्रिया पूरी कर ली है.

यह भी पढ़ें

इसके लिए कंपनी ने हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एचएसआईआईडीसी) के साथ करार किया है. बाजार में सस्ती, छोटी कारों की बिक्री के लिए जानी जाने वाली मारुति ने यह नहीं बताया कि वह इस नए प्रोजेक्ट में किस प्रकार की कारों का निर्माण करना चाहती है.

कंपनी ने बताया कि नए संयंत्र का पहला चरण 2025 तक पूरा होने की उम्मीद है. इसकी उत्पादन क्षमता 2.5 लाख इकाई प्रति वर्ष की होगी. नए संयंत्र के निर्माण से जुड़ी प्रशासनिक मंजूरियां ली जानी अभी बाकी हैं. एमएसआई ने कहा कि वह संयंत्र के पहले चरण पर 11,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करेगी. कंपनी ने कहा कि सोनीपत विनिर्माण संयंत्र में भविष्य में क्षमता विस्तार के लिए भी जगह होगी. फिलहाल मारुति सुजुकी के दो संयंत्र हरियाणा एवं गुजरात में सक्रिय हैं जिनकी कुल क्षमता करीब 5.5 लाख इकाई प्रति वर्ष है.

ये भी पढ़ें- 

Video : ताजमहल के सर्वे की याचिका हाईकोर्ट ने खारिज की

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

RELATED ARTICLES
%d bloggers like this: