37.1 C
New Delhi
Monday, May 16, 2022
HomeENGLISHAUTOKia Electric Car New Kia EV6 will make a splash in Indian...

Kia Electric Car New Kia EV6 will make a splash in Indian market, will run on a single charge of 528 KM भारतीय बाजार में धूम मचा देगी Kia Electric Car, एक बार चार्ज में चलेगी 528 KM


Kia EV6 Electric Car : भारतीय बाजार में सेल्टोस, कार्निवल, सॉनेट और अब कैरेंट के साथ धूम मचा चुकी किआ इंडिया एक बार फिर धमाका करने वाली है. हाल में कंपनी ने EV6 नाम से भारत के लिए ट्रेडमार्क कराया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 14 May 2022, 08:57:57 AM
<!—

—>

Kia EV6 Electric Car (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

Kia EV6 Electric Car : भारतीय बाजार में सेल्टोस, कार्निवल, सॉनेट और अब कैरेंट के साथ धूम मचा चुकी किआ इंडिया एक बार फिर धमाका करने वाली है. हाल में कंपनी ने EV6 नाम से भारत के लिए ट्रेडमार्क कराया है. इससे स्पष्ट होता है कि मार्केट में जल्द Kia Electric वाहन आने वाली है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार का आधिकारिक टीजर भी जारी कर दिया है, जिसमें कमिंग सून लिखा आ रहा है. कंपनी के आंध्र प्रदेश स्थित प्लांट में अब ये इलेक्ट्रिक कार अलग-अलग रंगों में नजर आई है, जिनमें रैड, व्हाइट और सिल्वर शामिल हैं. 26 मई को भारतीय मार्केट में कंपनी इस इलेक्ट्रिक कार के लिए बुकिंग लेना शुरू करेगी, जिसके कुछ समय बाद इसे देश में लॉन्च किया जाना तय है.

आपको बता दें कि भारत में नई किआ EV6 की 100 यूनिट ही बेची जाएंगी, जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी बुकिंग शुरू होते ही कुछ ही मिनटों में कार के पूरी तरह बिक जाएगी. कंपनी ने EV6 के अलावा EV6 लाइट, EV6 एयर, EV6 वॉटर और EV6 अर्थ नाम ट्रेडमार्क करने के लिए भी आवेदन किया है. ये सभी EV6 इलेक्ट्रिक कार के अलग-अलग वेरिएंट्स हो सकते हैं. गत वर्ष मई में पेश हुई किआ EV6 ह्यून्दे (Hyundai) की आयोनिक 5 (Inoniq 5) पर आधारित है और इसे ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है.

EV के साथ 77.4 किलोवाट-आर बैट्री पैक भी दिया गया है, जो कार के चारों पहियों को ताकत देता है और 321 बीएचपी के साथ 605 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं कम दमदार 58 किलोवाट-आर बैट्री पैक भी किआ EV6 को मिला है, जो 170 बीएचपी ताकत और 350 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. सबसे दिलचस्प बात यह है कि फास्ट चार्जर की मदद से कार की बैट्री महज 18 मिनट में ही 10-80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है. आपको बता दें कि ज्यादा दमदार बैट्री की रेंजा 528 किलोमीटर तक है और कम दमदार बैट्री सिंगल चार्ज में 400 किलोमीटर तक माइलेज देती है.





संबंधित लेख

First Published : 14 May 2022, 08:57:57 AM



For all the Latest
Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.







Source link

RELATED ARTICLES
%d bloggers like this: