40.1 C
New Delhi
Monday, May 16, 2022
HomeENGLISHAUTObajaj new electric scooter launch india: Ather 450X से मुकाबले को नया...

bajaj new electric scooter launch india: Ather 450X से मुकाबले को नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Blade लाने की तैयारी, देखें डिटेल – bajaj auto is planning to launch new electric scooter bajaj blade soon to rival ather 450x, see detail


नई दिल्ली।
Bajaj New Electric Scooter Launch India:
भारत में प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में बजाज ऑटो, टीवीएस, ओला और ऐथर के साथ ही कई और कंपनियों ने अच्छे प्रोडक्ट पेश किए हैं, जो अपने लुक और फीचर्स की बदौलत लोगों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। ऐथर 450 सीरीज के स्कूटर लोगों को खूब पसंद आ रहे हैं और इनकी बजाज चेतक इलेक्ट्रिक के मुकाबले अच्छी बिक्री होती है। अब बजाज ऑटो भारत में ऐथर 450 एक्स को और कड़ी टक्कर देने के लिए आने वाले समय में बजाज ब्लेड (Bajaj Blade) नाम से नया इलेक्ट्रिक स्कूटर इस साल लॉन्च कर सकती है।

ये भी पढ़ें-6 लाख से सस्ती मारुति वैगनआर सुरक्षा के मामले में भी जबरदस्त, देखें इस बेस्ट सेलिंग कार के सेफ्टी फीचर्स

क्या कुछ होगा?
हाल ही में बजाज ऑटो ने कई नाम ट्रेडमार्क कराए हैं, जो कि आईसीई और ईवी सेगमेंट के हैं। दरअसल, बजाज ऑटो ने हर साल एक इलेक्ट्रिक वीइकल लाने की योजना बनाई है और इस कोशिश में यह देसी कंपनी इस साल बजाज ब्लेड नाम से नया इलेक्ट्रिक स्कूटर ला सकती है। फिलहाल आपको बजाज ब्लेड के बारे में बताएं तो इसमें ट्विन हेडलैंप सेटअप के साथ ही स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ शानदार डिस्प्ले हो सकता है। अपकमिंग बजाज ब्लेड ईवी में ढेर सारे फीचर्स हो सकते हैं, जो कि मौजूदा समय में बेहद जरूरी हैं। हालांकि, कंपनी ने ब्लेड ईवी को लेकर किसी तरह की ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है।

ये भी पढ़ें-MG भारत ला सकती है छोटी इलेक्ट्रिक कार, कम दाम में बेहतरीन लुक-फीचर्स के साथ ज्यादा रेंज

ऐथर का पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर

बेहतर रेंज और स्पीड!
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अपकमिंग बजाज ब्लेड ईवी (Bajaj Blade EV) को बड़े बैटरी पैक के साथ ही ज्यादा पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पेश किया जा सकता है, जो ऐथर के मुकाबले ज्यादा पावर, बेहतर रेंज और अच्छी स्पीड देने में सक्षम होगा। आपको बता दें कि इस साल भारत में हीरो मोटोकॉर्प, सुजुकी और यामाहा कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने वाले हैं। इसके साथ ही ऐथर एनर्जी और टीवीएस मोटर कंपनी भी अपना दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने की तैयारी में है, जिसकी बैटरी रेंज बेहतर होगी।

ये भी पढ़ें-Toyota Fortuner GR Sport एसयूवी भारत में 48.43 लाख रुपये में लॉन्च, देखें खासियत



Source link

RELATED ARTICLES
%d bloggers like this: