39.1 C
New Delhi
Tuesday, May 17, 2022
HomeENGLISHTOP STORIESAndrew Symonds passes away Australian cricketer worked in Salman Khan Hosted Bigg...

Andrew Symonds passes away Australian cricketer worked in Salman Khan Hosted Bigg Boss and Akshay Kumar Patiala House celebrities pay a tribute – Entertainment News India

Andrew Symonds passes away: आस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) की उत्तरी आस्ट्रेलिया के टाउन्सविले शहर में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई।  क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने साइमंड्स के निधन की सूचना रविवार को अपनी वेबसाइट के जरिए दी जिसमें पुलिस के बयान के अलावा शनिवार देर रात हुई दुर्घटना की विस्तृत जानकारी दी गई है। एंड्रयू साइमंड्स के निधन पर न सिर्फ क्रिकेट वर्ल्ड बल्कि बॉलीवुड की दुनिया से भी श्रद्धांजलि दी जा रही है। फरहान अख्तर से अर्जुन रामपाल तक, कई सेलेब्स ने एंड्रयू साइमंड्स को याद किया है। वैसे बता दें कि एंड्रयू साइमंड्स का बॉलीवुड से भी गहरा नाता रहा है।

एंड्रयू साइमंड्स का बॉलीवुड कनेक्शन

बता दें कि एंड्रयू साइमंड्स का बॉलीवुड से भी गहरा नाता रहा है। एंड्रयू साइमंड्स ने अक्षय कुमार की फिल्म पटियाला हाउस में भी काम किया था। फिल्म 2011 में रिलीज हुई थी और ऑनस्क्रीन भी एंड्रयू साइमंड्स चौके छक्के मारते नजर आए थे। वहीं दूसरी ओर पटिलाया हाउस के अलावा एंड्रयू साइमंड्स, बिग बॉस के सीजन 5 में भी नजर आ चुके हैं। सलमान खान होस्टिड शो में उनकी कुल 11 दिनों की जर्नी रही थी, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि

याद दिला दें कि बिग बॉस के घर से बाहर आने के बाद एंड्रयू साइमंड्स ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें भारत आना काफी पसंद है और यहां उनके कई दोस्त हैं।  एंड्रयू साइमंड्स ने कहा था कि भारत में उन्हें अपने दोस्तों के साथ वक्त बिताना पसंद है और यहां से वो खास कनेक्शन फील करते हैं,  और यहां आते जाते रहेंगे। बता दें कि एंड्रयू साइमंड्स को फरहान अख्तर, अर्जुन रामपाल, संजय दत्त सहित कई सितारे श्रद्धांजलि दे चुके हैं।

संबंधित खबरें

पढ़ें: केजीएफ 2 और आरआरआर से आधी कीमत में बिक रहे भूल भुलैया 2 के टिकट, जानें वजह

क्या बोली पुलिस

गौरतलब है कि क्वीन्सलैंड पुलिस ने कहा है कि दुर्घटना टाउन्सविले से लगभग 50 किमी दूर हार्वे रेंज पर हुई। पुलिस के बयान के अनुसार, ‘शुरुआती सूचना से संकेत मिले हैं कि रात 11 बजे के बाद कार हार्वे रेंज रोड पर चलाई जा रही थी और एलिस नदी के पुल के समीप यह सड़क से उतरकर पलट गई।’ इसमें कहा गया, ‘आपात सेवा कर्मचारियों ने 46 साल के चालक को बचाने का प्रयास किया जो गाड़ी में अकेला व्यक्ति था। हालांकि चोटों के कारण उनकी मौत हो गई।’ साइमंड्स के परिवार ने निजता की अपील की है।

पढ़ें: 31वें दिन भी बॉक्स ऑफिस पर चला यश का हथौड़ा, 1200 करोड़ के इतने करीब ‘केजीएफ चैप्टर 2’

साइमंड्स का करियर

साइमंड्स ने आस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट खेले जिसमें उन्होंने दो शतक जड़े। वह हालांकि सीमित ओवरों के विशेषज्ञ क्रिकेटर के रूप में बेहतर पहचाने जाते हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने आस्ट्रेलिया के लिए 198 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले और दो बार विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे। खिलाड़ी के रूप में संन्यास लेने के बाद साइमंड्स ने कमेंटेटर के रूप लोकप्रियता हासिल की। साइमंड्स को हालांकि अपने रवैये के कारण करियर के अंतिम चरण में अधिकारियों के साथ मतभेद का सामना भी करना पड़ा। उन्हें 2008 में बांग्लादेश के खिलाफ आस्ट्रेलिया की एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर कर दिया गया जब वह टीम बैठक में हिस्सा लेने की जगह मछली पकड़ने चले गए। 2009 में टी20 विश्व कप से पूर्व टीम के मदिरा से जुड़े नियमों के उल्लंघन के लिए भी उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई।

 

Source link

RELATED ARTICLES
%d bloggers like this: