38.1 C
New Delhi
Tuesday, May 17, 2022
HomeENGLISHPOLITICSakhilesh attack on yogi: Akhiles Yadav ka Yogi adityanath par hamala: अखिलेश...

akhilesh attack on yogi: Akhiles Yadav ka Yogi adityanath par hamala: अखिलेश यादव का योगी आदित्यनाथ पर हमला


अभय सिंह राठौर, लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Sarkar) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार के राज में यूपी अव्यवस्था और अराजकता की भेंट चढ़ गया है। भाजपा की बहुचर्चित योजनाओं की पोलपट्टी अब जनता के सामने खुलती जा रही है। सपा मुखिया ने अपने बयान में कहा कि भारतीय जनता पार्टी की बड़ी दुकान के फीके पकवान से जनता ऊबती जा रही है। प्रशासनिक ढिलाई, अकर्मण्यता और भ्रष्टाचार से प्रदेश का राजनीतिक वातावरण प्रदूषित हो चला है।

स्वच्छ भारत मिशन पर उठाए सवाल
वहीं, अखिलेश यादव ने स्वच्छ भारत मिशन के नाम पर सिर्फ भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत ललितपुर में करोड़ों रुपये खर्च करने के बाद भी योजना का सही ढंग से कार्यान्वयन नहीं हो पा रहा है। उन्होंने बताया कि अब तक 14 गांवों में सामुदायिक शौचालय नहीं बन सके हैं, जो बने भी हैं, उनमें बड़े पैमाने पर कमियां उजागर हुई हैं।

सीएम के गृहजनपद में बदइंतजामी- अखिलेश
गोरखपुर जिले का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर भी जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी अपने गृह जनपद में बदइंतजामी के सिवाय कुछ नहीं दे सके हैं। सपा मुखिया ने कहा कि गोरखपुर में मरीजों को विशिष्ट स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए एम्स की स्थापना की गई, लेकिन भाजपा सरकार में यह अव्यवस्था का केन्द्र बन गया है। एम्स में सुविधाओं का अभाव मरीजों पर भारी पड़ रहा है। इतना ही नहीं सपा की ओर से बताया गया कि देवरिया में मरीजों को मिलने वाले भोजन में भी भ्रष्टाचार की शिकायते हैं। यहां मेडिकल कॉलेज में प्रसूताओं को पानी वाला दूध, पानी वाली सब्जी परोसी जा रही है। गर्भवती महिलाओं की समय से जांच भी नहीं हो रही है। डॉक्टर ओपीडी में समय से नहीं बैठते हैं।

रिवर फ्रंट को लेकर अखिलेश का हमला
यूपी सरकार के मिशन कायाकल्प को लेकर भी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार में सरकारी स्कूलों की बर्बादी नज़र आ रही है। परिषदीय स्कूलों में शौचालय और पीने के पानी के लिए बच्चे परेशान हैं। अखिलेश ने कहा कि मिशन कायाकल्प के नाम पर करोड़ों रुपये फूंकने के बाद भी अव्यवस्था पर रोक नहीं है। वहीं, लखनऊ के रिवर फ्रंट को लेकर सपा मुखिया ने कहा कि राजनीतिक विद्वेषवश गोमती नदी के जल को मैला और गोमती रिवरफ्रंट को बर्बाद कर दिया गया, जबकि गोमती रिवरफ्रंट लखनऊ का ऑक्सीजन बैंक है।

अखिलेश ने सीएम पर साधा निशाना
अखिलेश यादव यही नहीं रुके उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार और मुख्यमंत्री जी समझते हैं कि विज्ञापनों और होर्डिंग के जरिए विकास के थोथे दावों से जनता को अनन्तकाल तक गुमराह किया जा सकता है। भाजपाई धोखाधड़ी के कारनामे एक-एक कर जनता के सामने आते जा रहे हैं। जनता से भाजपा सरकार सच्चाई नहीं छुपा सकती है। भाजपा सरकार झूठ और धोखाधड़ी के जवाब देने से बच नहीं सकती।



Source link

RELATED ARTICLES
%d bloggers like this: