39.1 C
New Delhi
Tuesday, May 17, 2022
HomeENGLISHPOLITICSactress ketaki chitale latest news: केतकी चितले ने शरद पवार के खिलाफ...

actress ketaki chitale latest news: केतकी चितले ने शरद पवार के खिलाफ विवादित पोस्ट फेसबुक पर शेयर किया था


मुंबई: एनसीपी (Sharad Pawar) सुप्रीमो शरद पवार (Sharad Pawar) के खिलाफ विवादित पोस्ट करने वाली मराठी अभिनेत्री केतकी चितले (Ketaki Chitale) को आज पुलिस ने ठाणे कोर्ट (Thane Court) में पेश किया। जहां अदालत ने उन्हें 18 मई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। पुलिस ने आरोपी अभिनेत्री को बीती शाम गिरफ्तार किया था। पुलिस ने इस मामले में एक फार्मेसी के छात्र को भी गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि अभिनेत्री ने अपने फेसबुक पर शरद पवार से संबंधित एक विवादित पोस्ट को शेयर किया था। जिसके लिए उन्हें गिरफ्तार किया गया था। वहीं निखिल भामरे नाम के छात्र को भी शरद पवार से संबंधित एक आपत्तिजनक ट्वीट के लिए नासिक जिले से गिरफ्तार किया गया है।

चितले द्वारा साझा की गई पोस्ट कविता के रूप में थी और कथित तौर पर किसी अन्य द्वारा लिखी गई थी। इसमें एनसीपी प्रमुख का उल्लेख उनके उपनाम पवार और 80 वर्ष की आयु के तौर पर किया गया था। एनसीपी नेता 81 वर्ष के हैं। पोस्ट में पवार की ओर कथित तौर पर इशारा करते हुए लिखा गया था, ‘नरक इंतजार कर रहा है’ और ‘आप ब्राह्मणों से नफरत करते हैं’। एनसीपी महाराष्ट्र में शिवसेना और कांग्रेस के साथ सत्ता साझा करती है।

चितले कौन है नहीं जानते?
शरद पवार ने नांदेड़ में पत्रकारों से कहा कि वह नहीं जानते कि चितले कौन है और उन्हें इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं कि उन्होंने सोशल मीडिया पर उनके बारे में क्या पोस्ट किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘स्वप्निल नेटके द्वारा दर्ज करायी गई एक शिकायत के आधार पर शनिवार को ठाणे के कलवा पुलिस थाने में चितले के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।’ इसके बाद, चितले को ठाणे पुलिस की अपराध शाखा ने नवी मुंबई से गिरफ्तार कर लिया। नवी मुंबई के कलंबोली पुलिस थाने के बाहर एनसीपी की महिला शाखा की कार्यकर्ताओं ने उन पर तब काली स्याही और अंडे फेंके, जब उन्हें ले जाया जा रहा था।

चितले के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 500, 501, 505 (2), 153 ए के तहत मामला दर्ज किया गया। इस बीच पुणे में भी राकांपा के एक कार्यकर्ता की शिकायत पर चितले के खिलाफ इसी मामले में एक मामला दर्ज किया गया। उत्तरी महाराष्ट्र के धुले में, चितले और उनके द्वारा साझा की गई पोस्ट के कथित लेखक नितिन भामरे के खिलाफ एनसीपी के एक नेता की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया।

बारामती के गांधी के लिए बारामती का नाथूराम गोडसे
नितिन भामरे ने अपने ट्वीट में कहा था कि ”बारामती के गांधी के लिए बारामती का नाथूराम गोडसे” बनाने का समय आ गया है। हालांकि, उन्होंने ट्वीट में किसी नेता या राजनीतिक दल के नाम का जिक्र नहीं किया था। राज्य के पुणे जिले का एक शहर बारामती, शरद पवार का गृह क्षेत्र है जबकि गोडसे महात्मा गांधी का हत्यारा है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ”ट्वीट की जांच करने के बाद महाराष्ट्र साइबर इकाई ने आगे की कार्रवाई के लिए नासिक ग्रामीण पुलिस को सूचित किया था।’ अधिकारी ने कहा कि भामरे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153 (ए) , 500, 504 , 506 के तहत आरोप लगाये गए हैं।

इससे पहले राकांपा एनसीपी आनंद परांजपे ने भामरे के खिलाफ ठाणे शहर के नौपाड़ा थाने में एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। महाराष्ट्र के मंत्रियों और एनसीपी नेताओं जितेंद्र आव्हाड और छगन भुजबल ने चितले के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आह्वान किया। आव्हाड ने एक समाचार चैनल से कहा, ‘महाराष्ट्र में हमारे युवा कम से कम 100-200 थानों में जाकर मामला दर्ज कराएंगे… वह (पवार) एनसीपी परिवार के पिता हैं। वह हमारे लिए सबकुछ हैं और उनके बारे में ऐसी घिनौनी टिप्पणियां की गयी है और वह भी एक महिला द्वारा।’ एनसीपी के कुछ नेताओं ने सोशल मीडिया पर पवार के खिलाफ की जा रही इस तरह की टिप्पणी से भाजपा और आरएसएस को जोड़ने का प्रयास किया।

राज ठाकरे ने भी चितले की निंदा की
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने भी चितले की निंदा करते हुए कहा कि इस तरह के लेखन का महाराष्ट्र की संस्कृति में कोई स्थान नहीं है। उन्होंने ट्विटर और फेसबुक पर जारी एक बयान में कहा कि इस तरह का लेखन “एक प्रवृत्ति नहीं, बल्कि दुष्टता” है और इसे तुरंत नियंत्रित करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, ‘हमारे उनसे (पवार) मतभेद हैं और वे रहेंगे। लेकिन इस तरह के घृणित स्तर पर आना बिल्कुल गलत है। यह स्पष्ट रूप से बताने की जरूरत है कि यह महाराष्ट्र की संस्कृति नहीं है। ऐसा लेखन ‘एक प्रवृत्ति नहीं, बल्कि शैतानी’ है और इसे तुरंत नियंत्रित करने की जरूरत है।’

पवार ने कहा कि वह उस व्यक्ति (चितले) को नहीं जानते हैं और यह भी नहीं जानते कि आप क्या कह रहे हैं (अभिनेत्री की पोस्ट के बारे में)। चितले द्वारा कथित तौर पर फेसबुक पर साझा की गई पोस्ट के बारे में पूछे जाने पर एनसीपी प्रमुख ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें इसके बारे में पता नहीं है। पवार ने कहा कि उनके लिए इस मुद्दे पर तब तक टिप्पणी करना सही नहीं होगा जब तक उन्हें पता नहीं चलता कि अभिनेत्री ने क्या किया है।



Source link

RELATED ARTICLES
%d bloggers like this: