40.1 C
New Delhi
Monday, May 16, 2022
HomeENGLISHTRENDING STORIESमहापौर सम्मेलन में शामिल होने कानपुर पहुंचे महापौर एजाज दो दिवसीय महापौर...

महापौर सम्मेलन में शामिल होने कानपुर पहुंचे महापौर एजाज दो दिवसीय महापौर सम्मेलन का किया जा रहा है आयोजन

Publish Date: | Fri, 13 May 2022 09:50 PM (IST)

रायपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। अखिल भारतीय महापौर परिषद के 112 वें सम्मेलन का आयोजन कानपुर नगर निगम के प्रमिला सभागार में रखा गया है।इस सम्मलेन में शामिल होने के लिए अखिल भारतीय मेयर संघ के सचिव एवं रायपुर महापौर एजा ढेबर भी कानपुर पहुंचे हैं।

जहां स्थानीय महापौर प्रमिला पांडे और महापौर संघ के अध्यक्ष नवीन जैन ने महापौर एजा ढेबर का पुष्पगुच्छ और स्मृति चिन्ह भेंट कर आत्मीय स्वागत किया।पहली बार कानपुर में दो दिवसीय अखिल भारतीय महापौर सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है, जिसमें देश के 35 से भी अधिक महापौर उपस्थित रहेंगे।सम्मेलन में सभी यह बताएंगे कि वह अपने शहर का विकास किस तरह से करेंगे।

शहरी विकास और जल संरक्षण के मुद्दे प्रमुख रूप से की जाएगी चर्चा

इस सम्मलेन में शहरी विकास और जल संरक्षण के मुद्दे पर प्रमुख रूप से चर्चा की जाएगी। भविष्य के भारत निर्माण और अन्य विकास के मुद्दों पर प्रदेश के सभी महापौर एक मंच पर आएंगे और विस्तार से दो दिनों तक मंथन करेंगे।अखिल भारतीय महापौर सम्मेलन में महापौर के पास जो शक्तियां व अधिकार हैं उन पर भी सभी महापौर बात करेंगे। शक्तियों और अधिकारों का दायरा बढ़ना चाहिए या नहीं, इस पर भी अपनी ओर से राय-मशविरा करेंगे, इसके बाद जो फैसला लिया जाएगा, उसे अखिल भारतीय महापौर परिषद के संज्ञान में लाया जाएगा।

Posted By: Ravindra Thengdi

NaiDunia Local

 

Source link

RELATED ARTICLES
%d bloggers like this: