39.1 C
New Delhi
Tuesday, May 17, 2022
HomeENGLISHSCIENCE & ENVIRONMENTमस्क ने 44 बिलियन डॉलर का ट्विटर सौदा होल्ड पर रखा

मस्क ने 44 बिलियन डॉलर का ट्विटर सौदा होल्ड पर रखा


मस्क ने 44 बिलियन डॉलर का ट्विटर सौदा होल्ड पर रखा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 13 May 2022, 05:10:01 PM
<!—

—>

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को:  
एक आश्चर्यजनक पोस्ट में, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने 44 बिलियन डॉलर के ट्विटर सौदे को अस्थायी रूप से तब तक के लिए रोक दिया है जब तक कि उन्हें यह पता नहीं चल जाता कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर कितने नकली या स्पैम खाते मौजूद हैं।

मस्क ने अपने 92 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स को एक ट्वीट में कहा, ट्विटर डील अस्थायी रूप से तब तक लंबित रहेगी जब तक ये न पता चल जाय कि स्पैम/नकली खाते वास्तव में 5 प्रतिशत से कम यूजर्स का प्रतिनिधित्व करते हैं या नहीं।

सौदे को रोके जाने की खबर से ट्विटर के शेयर की कीमत 19 फीसदी गिर गई।

मस्क ने पहले रॉयटर्स की कहानी का एक लिंक पोस्ट किया था जिसमें बताया गया था कि ट्विटर का अनुमान है कि नकली खाते कुल यूजर्स के 5 प्रतिशत से कम हैं।

ट्विटर ने इस सप्ताह की शुरुआत में एक फाइलिंग में अनुमान लगाया कि फेक या स्पैम खाते पहली तिमाही के दौरान अपने मुद्रीकरण योग्य दैनिक सक्रिय यूजर्स के 5 प्रतिशत से कम हैं।

पहली तिमाही में माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर 229 मिलियन उपयोगकर्ता थे।

मस्क ने ट्विटर पर कब्जा करने के लिए 44 अरब डॉलर का एक सौदा किया है, जिसमें से वह अपनी जेब से 21 अरब डॉलर का भुगतान करेंगे जबकि शेष राशि बैंकों के एक संघ से ऋण के रूप में आएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.





First Published : 13 May 2022, 05:10:01 PM



For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.







Source link

RELATED ARTICLES
%d bloggers like this: